अभी-अभी पीएम मोदी ने देशवासियों को दिया शानदार तोहफा…

हर इंसान की ख्वाहिश होती है कि वो अपने सपनो का महल बनवाए, लेकिन आज के समय में बढती महंगाई में ऐसा हो पाना कहां संभव है। लेकिन अब आपको अपने सपनों का महल बनवाने का सपना पीएम मोदी करेंगे पूरा। जी हां प्रधानमंत्री आवास योजना के जरिए लोन लेने वालों के लिए पीएम मोदी ने एक बड़ी खुशखबरी दी है। जी हां लोन लेने वाले लोगों का एक हिस्सा सरकार चुकाएगी। दरअसल सरकार पहले 3 से 6 लाख के सालाना आय वर्ग के लोगों को पीएम आवास योजना का लाभ मिलता था वहीं अब इस दायरे को बढ़ा कर 18 लाख रुपए तक कर दिया गया है। जिसका मतलब कि अगर अब आपकी सालाना आय अगर 18 लाख रुपए तक है तो, आप पीएम आवास योजना के जरिए ब्याज दरों पर मिल रही सब्सिडी का लाभ उठा सकते हैं।

Related Top posts:-  दांतो को रखना है स्वस्थ, तो पढ़िए इन बातों को

कारों पर महा डिस्काउंट, 4 लाख तक की छूट
पीएम मोदी ने दिया शानदार तोहफा

केंद्र की मोदी सरकार की ये कोशिश है कि इस योजना का लाभ देश के ज्यादा से ज्यादा लोगों को मिले। इसलिए केंद्र सरकार ने अब मध्यम वर्ग को भी इसमें शामिल कर लिया है। उच्च मध्यम वर्ग के लोगों को भी इस स्कीम का फायदा मिलेगा। इसके साथ ही केंद्र की मोदी सरकार ने लोन चुकाने के लिए 5 साल का और अतिरिक्त समय भी दिया है। पहले ये लोन 15 साल में चुकाना था जिसे अब 20 साल कर दिया गया। इतना ही नहीं इस योजना में कई और भी आकर्षक सुविधाएं हैं।

जिसमे सब्सिडी में छूट, पहली बार खरीदने वालों के लिए छूट, बेघर या ऐसे लोग जिनके पास घर बनाने के लिए जमीन नहीं है उन्हें भी इसकी सुविधा दी जा रही है

Related Top posts:-  Raees Day 9 Thursday Box office collections- A great hold

लोन पर सब्सिडी देगी सरकार

बड़ीखबर : यूपी में जीत के बाद 2019 ,के लिए ये है बीजेपी ने किया यह बड़ा ‘प्लान

वहीं अगर आप आपकी सालाना आय 6 से 12 लाख रुपए के बीच है तो आपको 9 लाख रुपए तक लोन की राशि पर ब्याज दरों में 4 फीसदी की सब्सिडी दी जाएगी। ये 90 स्क्वायर मीटर में हो रहे घर के निर्माण को लेकर दिए गए लोन पर निर्भर करेगा। 9 लाख रुपए पर 4 फीसदी की सब्सिडी को 20 साल में चुकाना होगा जिसके ब्याज पर मिली कुल छूट 2.35 लाख होगी। इस तरह से देखा जाए तो सरकार आपके लोन के लिए 2.35 लाख रुपए देगी जो कि आज के समय में ये आपके लिए बड़ी बचत होगी।

(Visited 1 times, 1 visits today)

Have a Query? Ask Here, we will get back to you!