खुशी से उछल पड़ेंगे, जब जानेंगे सरकार की इस LPG की योजना के बारे में

जिले में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में सीकर जिले के शामिल कर लिया गया है। योजना में शामिल होने से जिले के 20 हजार परिवारों को निशुल्क गैस कनेक्शन देने का लक्ष्य तय किया गया है। गैस कनेक्शन से वंचित 59 हजार परिवारों की संख्या को देखते हुए पेट्रोलियम कम्पनी ने डीलर्स की बैठक ली। बैठक में एलपीजी डीलर्स को शीघ्र लक्ष्य पूरे करने के दिशा-निर्देश दिए गए। गौरतलब है कि उज्जवला योजना में 2011 की सूची में चयनित महिलाओं को निशुल्क गैस कनेक्शन दिए जाएंगे। 30 मार्च को तेल मंत्रालय ने इसके लिए सभी अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

Related Top posts:-  Raees Day 12 Sunday total box office collections:- same as kaabil

कनेक्शन देने शुरू

उज्जवला योजना के तहत जिले में रसोई गैस एजेंसियों पर निशुल्क कनेक्शन दिए जा रहे हैं। सुधीर भारत गैस, पिपराली के सुधीर गर्ग ने बताया कि उज्ज्वला योजना बिना अमानत राशि लिए एलपीजी कनेक्शन दिए जाएंगे। इससे महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा मिलेगा और महिलाओं के स्वास्थ्य की भी सुरक्षा की जा सकती है।

डीलर्स को मिली लिस्ट

देव गैस एजेंसी के संचालक सचिन चौधरी ने बताया कि सामाजिक आर्थिक व जातिगत गणना 2011 की संशोधित लिस्ट दे दी गई है। ग्रामीण अंचल की लिस्ट की तैयार की जा रही है। इसके बाद से कनेक्शन देने के काम में तेजी आ जाएगी। हालांकि पूर्व में जिले में उज्जवला योजना के तहत 20 हजार लोगों को निशुल्क कनेक्शन दिए जा चुके हैं।

Related Top posts:-  1 अप्रैल से पहले ऐसे बंद कराएं Jio सिम, नहीं तो आएगा लंबा बिल

चूल्हे पर मिलेगा लोन

विजय गैस एजेंसी के प्रबंधक विजय कुमार ने बताया कि उज्जवला योजना में 990 रुपए की कीमत में चूल्हा व 727 रुपए में रिफिल सिलेंडर दिया जाएगा। चूल्हे के लिए आवेदक को लोन भी दिया जाएगा। जिसकी किश्त सिलेंडर रिफिल लेते समय सब्सिडी की कटौती से कर दी जाएगी।

(Visited 1 times, 1 visits today)

Have a Query? Ask Here, we will get back to you!