ये हैं भारत की कुछ सबसे महंगी शादियां, 200 से 500 करोड़ हुए थे खर्च, जानकर हैरान हो जाएंगे आप। 

ईस्टर्न आई एशियन रिच लिस्ट हाल ही में जारी की गई है। इसमें ब्रिटेन में रहने वाले टॉप-101 अमीर एशियाई मूल के लोगों के नाम हैं। स्टील किंग लक्ष्मी निवास मित्तल इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। खास बात यह है कि बीते एक साल में मित्तल की संपत्ति बढ़कर दोगुनी हो गई है। पिछले साल उनकी संपत्ति करीब 51,763 करोड़ रुपए थी। यह अब बढ़कर 1.02 लाख करोड़ रुपए तक पहुंच गई है। सब जानते हैं कि मित्तल ने अपनी बेटी की शादी में 220 करोड़ रुपए खर्च किए थे। आपको बता दें कि इंडिया में ऐसी कई शादियां हो चुकी हैं,जिनमें करोड़ों रुपए खर्च हुए हैं।इन सेलेब्स ने अपने बच्चों की शादी में खर्च किए करोड़ों…

स्टील किंग लक्ष्मी निवास मित्तल की बेटी वनिशा और इन्वेस्टमेंट बैंकर अमित भाटिया की फ्रांस में हुई शादी पर। इस शादी में बॉलीवुड कलाकारों शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, सैफ अली खान के अलावा काइली मिनॉग ने मेहमानों का मनोरंजन किया था। हालांकि, दोनों ने 2014 में तलाक ले लिया।


सोर्स- forbes, luxpresso, bekia

लक्ष्मी मित्तल की बेटी की तरह ही उनकी भतीजी की शादी भी ग्रैंड थी। स्पेन के बार्सिलोना में इस शादी का समारोह पांच दिनों तक चला था। लक्ष्मी मित्तल के भाई और सृष्टि के पापा प्रमोद मित्तल ने अपनी बेटी की शादी को यादगार बनाने के लिए हेलिकॉप्टर से समारोह की वीडियो रिकॉर्डिंग करवाई थी।

हरियाणा के पूर्व विधायक की बेटी की शादी में लगभग दो हजार बराती शामिल हुए थे। सभी बरातियों को 11 हजार से लेकर 21 हजार रुपए, 30-30 ग्राम के चांदी के बिस्कुट और एक-एक सफारी सूट दिए गए थे।

कर्नाटक के पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी की बेटी की शादी में 50000 से ज्यादा गेस्ट शामिल हुए थे। इन मेहमानों के खाने पीने के लिए एक हजार से ज्यादा डिशेज की व्यवस्‍था थी। दुल्हन के अलावा अन्य मेहमानों के मेकअप के लिए भी 30 लाख से ज्यादा का खर्चा किया गया था।

सहारा इंडिया परिवार के सुब्रतो रॉय ने अपने दोनों बेटों की शादी लखनऊ में एक साथ की थी। कहा जाता है कि इस शादी में इतना खाना बच गया था कि बाद में इसे डेढ़ लाख भिखारियों में बांटा गया।

भारतीय मूल के बिजनेसमैन प्रमोद अग्रवाल की बेटी की शादी मेंकरीब 800 मेहमान शामिल हुए थे। मेहमानों को सैन क्लीमेंट पैलेस होटल और 17 एकड़ में फैले सैन क्लीमेंट आइलैंड पर बने रिजॉर्ट में ठहराया गया था।

GVK ग्रुप के जीवी कृष्णा रेड्डी की पोती की शादी में बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड के स्टार्स ने शिकरत की थी। कहा जाता है कि शादी में सिर्फ इनविटेशन पर ही 2.5 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे।

रियल एस्टेट डेवलपर वसंत बंसल ने बेटी की शादी में बॉलीवुड स्टार सेलिना जेटली और ईशा कोप्पिकर ने परफॉर्मेंस दी थी। 30 कुक के साथ 130 असिस्टेंट ने इस शादी को अरेंज किया था।

बिजनेसमैन विक्रम चटवाल की शादी में 26 देशों से लगभग 600 मेहमान शामिल हुए थे। 30 भाषाओं के लगभग सौ पत्रकारों ने इस शादी को कवर किया था। हालांकि,दोनों का 2011 में तलाक हो गया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: