सावधान: मोबाइल 100% चार्ज करने के होते हैं ये नुकसान

​अक्सर लोग रात को सोते समय फोन को चार्जिंग पर लगाकर सो जाते है जिससे उन्हें सुबह उनका फोन 100 परसेंट चार्ज मिले लेकिन क्या आप जानते हैं। यह आपकी सेहत के लिए और फोन के लिए खतरनाक है। आज हम आपको बतायेंगे कि फोन को 100 परसेंट चार्ज करने से आपको क्या-क्या नुकसान हो सकते है तो खबर पर डाले एक नजर..
अगर आप भी रातभर अपना फ़ोन चार्जिंग पर लगाते हैं और फोन को 100 परसेंट चार्ज करते हैं, तो संभल जाएं। क्योंकि आपके ऐसा करने से आपके फ़ोन की बैटरी हमेशा के लिए खराब हो सकती है। जिसकी वजह से आपका फ़ोन जल्दी खराब तो होगा ही, साथ-साथ उसकी बैटरी भी आपको जल्दी बदलनी पड़ेगी।इसके अलावा अगर आप अपना फ़ोन रातभर बेडपर रखकर चार्जिंग पर लगाते हैं, तो फ़ोन से पैदा होनेवाली गर्मी से चादर आग पकड़ सकती है। जो आपके लिए बेहद खतरनाक बात साबित हो सकती है।
अगर आप रातभर अपने फ़ोन को तकिये के निचे रखकर सोते हैं, तो इससे निकलनेवाली रेडियेशन से आपको अंधेपन के साथ-साथ बहरेपन की भी समस्या हो सकती है। डॉक्टर्स भी आपको ये सलाह देते हैं कि रात को फ़ोन को अपने शरीर के संपर्क से दूर रखें। जिससे आपको इन समस्याओं का सामना न करना पड़े।

Related Top posts:-  [LIVE]  दिल्‍ली एमसीडी की सभी 270 सीटों के लाइव नतीजे, Delhi MCD elections 2017 results live


इन सभी बातों से बचने के लिए आपको रातभर फोन चार्ज करने की इस आदत को बदलना होगा। जिससे आपके साथ-साथ आका फोन भी सहीं-सलामत रहे।

(Visited 1 times, 1 visits today)

Have a Query? Ask Here, we will get back to you!